Hello दोस्तो क्या आप टैली के student है मगर क्या आपको पता है कि Tally क्या है? टैली सॉफ्टवेयर का नाम कही न कही पर सुना तो जरूर होगा, और आपके दिमाग मे एक question जरूर से आया होगा कि आखिर टैली क्या है?स आर्टिकल में हम आपकी बताएगे की टैली क्या है? what is Tally in Hindi? Tally kitne din ka course hai?

टैली सॉफ्टवेयर को हम किस प्रकार डाउनलोड करते है और किस तरह से टैली पर काम किया जाता है साथ ही साथ हम आपको ये भी बताएगे की टैली का कोर्स करने के क्या - 2 फायदे है? अगर आपको टैली से सम्बंधित अपने सभी सवालों के जवाब चाहिए तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

Tally full form क्या है? What is Tally full form in Hindi

Tally का Full-Form है, Transaction Allowed in a Linear Line yards.Tally के Regarding मैंने बहुत सारे articles लिखे है आप उनको हमारी website पर जाकर आसानी से पढ़ सकते है और टैली को सीख सकते है.
Click Here to go More Info, Just Click this Link:-Tally kya hai Hindi 

tally


Tally Meaning in Hindi? टैली का क्या मतलब है?

वैसे देखा जाए तो टैली का मतलब हिंदी भाषा मे गणना करना होता है, जिसे हम कह सकते है कि (मिलाना)। और कंप्यूटर की भाषा मे इसे हम टैली के नाम से जानते है
1:-TALLY= हिसाब 
2:-TALLY= लेखा 
3:-TALLY= मिलान करना

what is Tally in Hindi 2022?

Tally Software को Tally solution Pvt Limited ने Developed किया है और Tally Solution Pvt limited Company Bangalore में है जहाँ से आप सभी सुविधा को ले सकते है। 

Tally Solution Pvt ltd कंपनी जो कि India की सबसे ज्यादा Famous Company में से एक है

Tally ERP 9 Software Download कैसे करे | How to Download Tally Software 2022

Tally ERP 9 Software को हम Tally की Official Website  https://tallysolutions.com/ से Download कर सकते है। Tally ERP 9 Software को  Download करने के लिए सबसे पहले आपको टैली की वेबसाइट में जाये वहाँ आपको Download सेक्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे, अब नीचे scroll करे यहाँ आपको 2 options दिखाई देंगे


आप simply Download For Later के  Option पर क्लिक करे, जैसे ही आप क्लिक करेगे Tally Software Download होना शुरू हो जाएगा आप इस Link पर Click करके Tally के Download Section के page पर आसानी से जा सकते है।

Features Of Tally ERP 9

  1. Simple Accounting Management.
  2. Support For Banking Transactions
  3. Fast Access For Business Report
  4. Flexible Inventory Management
  5. Payroll Management

Tally सॉफ्टवेयर को हम क्यों सीखे? आइये जाने 

एक सवाल हम सभी के दिमाग मे आता तो जरूर है कि हम क्यों टैली को सीखे? मैं तो commerce field का नही हु क्या मैं टैली सीख सकता हु , टैली को तो बस कॉमर्स वाले ही कर सकते है?? ऐसे हजारो सवाल आपके पास आते होंगे जब भी आप टैली को सीखने की सोचते होंगे।

Tally Software मे कहाँ पर काम होता है?

Tally में हम अपने Business की प्रतिदिन की Transaction, Outstanding Bills, Stock Statment, Salary payroll Create करना या फिर जो Manufacturing हो रही है उसकी Report को तैयार करना और Bank Statment Etc को Tally में Maintain करना इत्यादी काम हम आसानी से टैली में कर सकते है।

GST के आने से हमारी life में Tally पर Work काफी ज्यादा बढ़ चुका है,देखा जाए तो आज कल हर एक Business करने वाला अपनी प्रतिदिन की Transaction जैसे-Sale, Purchase, Stock और GST Returns Etc को Manage करने के लिए Tally ERP 9 Software का ही उपयोग किया करता है।

Read It For More Info:-