Hello Friend's Technical cube में आपका स्वागत है, हम रोज आपके लिए एक नया और interesting topic लेकर आते है जिससे आप टैली को अच्छी तरह से सीख सके, क्या आपने Voucher Types के बारे में सुना है? आखिर क्या होता है टैली में Voucher types? Vouchers types की मदद से हम क्या 2 कर सकते है? ऐसे अनगिनत सवाल आपके दिमाग मे जरूर आते होंगे, जब आप vouchers types के बारे में सुनते है, तो आज हम आपके सभी सवालो के जवाब देंगे और बताएगे की Tally में Voucher types क्या है? What is voucher types in Tally? आइये पूरी जानकारी जाने।

Vouchers क्या होते है? Definition of voucher in Hindi? आइये जाने

vouchers types in tally
Vouchers वो होते है जिसके माध्यम से हम टैली में entry करते है और टैली में हर एक vouchers का particular एक अपना Nature tally software में define किया गया है जिसकी मदद से हम आसानी से टैली में entries को पास कर सकते है।
जैसे Sale Voucher का nature टैली में कुछ ऐसा बनाया गया है कि आप Sale voucher में केवल Sales से related ही entry कर सकते हो, इसी तरह से टैली में हर एक vouchers का अपना एक particular work है.

Tally में Voucher Types क्या है? What are voucher types in Tally? 

Voucher types वो होता है की हम किसी Ledgers के अंदर कुछ modify करते है या फिर अगर आपको कोई नया voucher type cretae करना है तो आप आसानी से create कर सकते है कहने का मतलब ये है कि Voucher type एक तरह का data entry form या Template होता है जहाँ पर हम different types के Transactions कर सकते है जैसे की Sales, Purchase और Receipt etc.
इस Notes को लेने के लिए आप इस Email id पर Contact करे- deepesh8090@gmail.com


ebook
Technical Cube हिन्दी नोट्स 

Article Regarding Summary:-

आज के इस पोस्ट मे मैंने आपको बताया कि Tally में Voucher types क्या है? What is voucher types in Tally? Vouchers Types से सम्बंधित जानकारी आज मैंने आपके साथ शेयर की।
अगर आपको Tally में Voucher types से संबन्धित कोई भी परेशान हो तो आप मुझे मेल कर सकते है। मैं जल्दी ही आपकी परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करुगा। मैं उम्मीद करता हु की ये आर्टिक्ल आपको  पसंद आया होगा, अगर आपको ये आर्टिक्ल पसंद आया तो इसको सोशल मीडिया पर अपने दोस्तो के साथ जरूर से शेयर कीजिए, जिस से उनको भी ये जानकारी प्राप्त हो सके।

इस Article को पढ़ने के लिए धन्यवाद ! Technical Cube मे दुबारा Visit करे